Bigg Boss OTT 3: तारीख, समय, ओटीटी पर कैसे देखें और प्रतिभागियों की सूची

घर / Bigg Boss OTT 3: तारीख, समय, ओटीटी पर कैसे देखें और प्रतिभागियों की सूची
Bigg Boss OTT 3: तारीख, समय, ओटीटी पर कैसे देखें और प्रतिभागियों की सूची
22 जून 2024 0 टिप्पणि राहुल तनेजा

Bigg Boss OTT 3: टाइमिंग, कैसे देखें और प्रतियोगियों की पूरी जानकारी

देश का सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो Bigg Boss OTT 3 का प्रीमियर 21 जून को हुआ और यह शो एक बार फिर दर्शकों को अपने नाटक और रोमांच से बांधने के लिए तैयार है। इस बार, शो के निर्माताओं ने इसे और भी दिलचस्प बनाने के लिए कई नए बदलाव किए हैं। शो का प्रसारण JioCinema पर होगा, और दर्शक इसे हर दिन रात 9 बजे देख सकते हैं। शो में प्रतिदिन के एपिसोड के साथ-साथ 24/7 लाइव फीड भी उपलब्ध होगी।

प्रतिभागियों की सूची

इस सीज़न में कुल 16 प्रतियोगी शामिल हैं, जिनमें से अधिकांश सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स, अभिनेता और एक पत्रकार हैं। ये प्रतियोगी इस बार के शो को और भी रोमांचक और दिलचस्प बनाने के लिए तैयार हैं। प्रतियोगियों की सूची में शामिल हैं:

  • लव कटारिया
  • नीरज गोयत
  • सना मकबुल
  • सई केतन राव
  • नाएज़ी
  • पालोमी दास
  • अरमान मलिक
  • पायल मलिक
  • कृतिका मलिक
  • शिवानी कुमारी
  • सना सुल्तान
  • दीपक चौरासिया
  • चंद्रिका दीक्षित
  • विशाल पांडे

मेजबान अनिल कपूर

इस बार शो की मेजबानी करेंगे अनुभवी अभिनेता अनिल कपूर, जो सलमान खान की जगह लेंगे। अनिल कपूर के आने से शो में नई ताजगी और ऊर्जा आएगी। अनिल कपूर अपने खास अंदाज़ और ऊर्जा के साथ दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। उनके पास मनोरंजन जगत में दशकों का अनुभव है और वह देश के सबसे चहेते सितारों में से एक हैं।

शो के दौरान, अनिल कपूर दर्शकों को Bigg Boss OTT 3 के हर एपिसोड का सारांश देंगे, प्रतियोगियों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करेंगे और उन्हें टास्क देंगे। इसके अलावा, वह वीकेंड के एपिसोड्स में एलिमिनेशन सेरिमोनी भी होस्ट करेंगे, जिससे शो में और भी ज्यादा उत्साह और ड्रामा जुड़ जाएगा।

शो के नियम और ढांचा

हर बार की तरह, Bigg Boss OTT 3 का घर भी अजीबोगरीब नियमों और कठिनाइयों से भरा होगा। प्रतियोगियों को एक साथ घर के अंदर 100 दिनों तक रहना होगा। इस दौरान उन्हें विभिन्न टास्क करने होंगे, जो उनकी ताकत, धैर्य और मानसिक मजबूतियों को परीक्षित करेंगे।

हर हफ्ते, प्रतियोगियों को नॉमिनेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा, जहां वे अपने साथी साथियों को बाहर निकालने के लिए वोट करेंगे। इसके बाद दर्शक वोट करेंगे और जिसके भी सबसे कम वोट होंगे, उसे शो छोड़ना होगा। यह प्रक्रिया तब तक चलती रहेगी जब तक केवल एक ही प्रतियोगी घर में नहीं बचता।

24/7 ड्रामा और लाइव फीड

इस बार शो को और भी रोमांचक बनाने के लिए, निर्माताओं ने 24/7 लाइव फीड की सुविधा प्रदान की है। यह लाइव फीड JioCinema पर उपलब्ध होगी, जहाँ दर्शक दिन भर घर में हो रही हर छोटी-बड़ी गतिविधि को लाइव देख सकेंगे। यह एक बड़ा फायदा है, क्योंकि इससे दर्शक हर समय प्रतियोगियों के साथ जुड़े रह सकेंगे और उनकी हर गतिविधि को ध्यान से देख सकेंगे।

डेली एपिसोड्स में भी प्रतियोगियों के दिनभर की गतिविधियों की एक झलक दिखाई जाएगी, जिससे दर्शक यह जान सकेंगे कि पूरे दिन क्या हुआ। साथ ही, लाइव फीड के द्वारा दर्शकों को मौका मिलेगा कि वे प्रतियोगियों के वास्तविक पलों को देखें, जिनमें प्लानिंग, साजिशें, दोस्ती, झगड़े और अन्य सभी घटनाएँ शामिल होती हैं।

अनुराग और नाटक

Bigg Boss OTT 3 में दर्शकों को भरपूर नाटक देखने को मिलेगा। हर प्रतियोगी अलग-अलग पृष्ठभूमि से आता है और हर किसी के पास अपनी खुद की कहानी है। ये विभिन्न कहानियाँ और व्यक्तित्व आपस में टकराएँगी, जिससे नाटक, झगड़े और मनोरंजन की कोई कमी नहीं होगी।

जैसे-जैसे शो आगे बढ़ेगा, प्रतियोगियों के बीच की दोस्तियाँ और स्थिति बदलती रहेगी। कोई गुप्त योजनाएँ बनाएगा, तो कोई अपनी ताकत और बुद्धि के दम पर आगे बढ़ेगा। हर प्रतियोगी का मकसद एक ही होगा - जीतना। और यह यात्रा रोमांचक और अनिश्चितताओं से भरी होगी।

कुल मिलाकर, Bigg Boss OTT 3 एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ प्रतिभागियों को अपनी असलियत दिखाने का मौका मिलता है। दर्शकों का भी इसके साथ एक विशेष रिश्ता बन जाता है, जहाँ वे अपने पसंदीदा प्रतियोगियों के लिए वोट करते हैं और उन्हें जीतते हुए देखना चाहते हैं।

तो तैयार हो जाइए एक और रोमांचक सिजन के लिए। JioCinema पर हर दिन रात 9 बजे नज़र बनाए रखें और इस शो की हर छोटी-बड़ी गतिविधि का आनंद लें।

राहुल तनेजा

राहुल तनेजा

मैं एक समाचार संवाददाता हूं जो दैनिक समाचार के बारे में लिखता है, विशेषकर भारतीय राजनीति, सामाजिक मुद्दे और आर्थिक विकास पर। मेरा मानना है कि सूचना की ताकत लोगों को सशक्त कर सकती है।

एक टिप्पणी लिखें